Pages

Tuesday, August 16, 2011

गैरसैण राजधानी के लिए युवाओं ने किया गैरसैंण में प्रचण्ड प्रदर्शन

गैरसैण राजधानी के लिए युवाओं ने किया गैरसैंण में प्रचण्ड प्रदर्शन
गैरसैंण (प्याउ )। जब प्रदेश के राजनेता जिन पर प्रदेश के भाग्य को संवारने का दायित्व जनता ने सौंपा है, वे जनहितों की शर्मनाक उपेक्षा करने लगे तो उत्तराखण्ड का कामकाजी प्रबुद्व युवा अपने प्रदेश के हितों की रक्षा के लिए सड़कों पर उतरने का ऐतिहासिक काम करता है। ऐसा ही हुआ जब प्रदेश गठन का जनांदोलन हुआ और अब प्रदेश की स्थाई राजधानी बलात देहरादून थोपने के पर भी सत्तासीनों द्वारा शर्मनाक मूक रहने पर अपनी रोजी रोटी के लिए देश विदेश में पलायन का दंश झेल रहे युवाओं से मूक नहीं रहा गया। वे अपनी जन्म भूमि के हितों क ी रक्षा करने व भविष्य को बचाने के लिए गैरसैंण राजधानी बनाने की मांग को सडकों पर उतर आये। इसी क्रम में समर्पित संगठन म्यर उत्तराखण्ड ने इस पहल का नेतृत्व करते हुए प्रदेश के राजनेताओं व जनता को एक नई दिशा देने का सराहनीय कार्य किया।
उत्तराखण्ड की स्थाई राजधानी गैरसैंण बनाने की मांग को लेकर ‘म्यर उत्तराखण्ड’ इंटरनेटी संस्था के बैनर तले सैकड़ों युवाओ ने स्वतंत्रता दिवस के एक दिन पहले 14 अगस्त को गैरसैंण में रेली का आयोजन किया। ंउत्तराखण्ड की जनांकांक्षाओं की प्रतीक व शहीदों के सपनों के आदर्श उत्तराखण्ड का साकार करने के लिए प्रदेश की स्थाई राजधानी गैरसैंण बनाने के लिए समर्पित प्रबुद्व उत्तराखण्डी युवाओं का संगठन ‘ म्यर उत्तराखण्ड’ गैरसैंण के रामलीला मैदान में विशाल रैली निकाली। इस रैली में देश के हर कोने कोने से आये उत्तराखण्ड के लिए समर्पित युवाओं ने भाग लिया। रैली का संचालन गणेश गिरी व शेखर शर्मा ने संयुक्त रूप से किया।
रैली को संबोधित करते हुए ‘म्यर उत्तराखण्ड’ के प्रमुख मोहन सिंह बिष्ट ने राज्य गठन के बाद अब तक की तमाम सरकारों को प्रदेश की राजधानी जनभावनाओं के अनरूप गैरसैंण न बनाने पर कड़ी फटकार लगाते हुए आगाह किया कि अब प्रदेश का युवा किसी भी कीमत पर प्रदेश के हितों के साथ खिलवाड़ नहीं होने देंगे। ‘म्यर उत्तराखण्ड’ के आवाहन पर अनैक संगठनों ने इसमें भागेदारी निभाई। इस राजधानी गैरसैंण बनाने की मांग को लेकर आयोजित रैली को संबोधित करने वालों में परिवर्तन पार्टी के केन्द्रीय अध्यक्ष पीसी तिवारी,उक्रांद के केन्द्रीय उपाध्यक्ष महेश परिहार, म्यर उत्तराखण्ड के महासचिव सुदर्शन रावत आदि ने संबोधित किया । रैली में उपस्थित प्रमुख आंदोलनकारियों में सतेन्द्र रावत, भुवन पाठक, हरपाल नेगी, सतेन्द्र रावत, भुवन पाठक, हरपाल नेगी, ज्योति गैरोला, मनीष सुंदरियाल, सुदर्शन रावत, हरेन्द्र अधिकारी, दरबान सिंह, दीपा किरमोलिया, पुष्पा बिष्ट, कैलाश बेलवाल, ज्योति गैरोला, मनीष सुंदरियाल, दरबान सिंह, सहित अनैक प्रमुख थे। रैली में देश भर से आये युवाओं का उत्साह देख कर स्थानीय लोगों में
प्रदेश की स्थाई राजधानी गैरसैंण बनने की दमतोड़ रही आशा एक बार फिर बलवती
हो गयी।

No comments:

Post a Comment